Oath taking ceremony for Kaladwas Chamber of Commerce and Industries held

KCCI Udaipur

आज दिनांक 18.2.2012 को कलडवास चैम्बर आँफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्रिज, उदयपूर की नवीन कार्यकारिणी का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुआ । इसी अवसर पर नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्र्हण एंव निवर्तमान कार्यकारिणी का विदाई समारोह सी.एफ.सी भवन, आई.आई.डी. सेंटर, रिको कलडवास, उदयपुर(राज.) मे सम्पन्न हुआ ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथी नगर विधायक एंव पूर्व गृहमंत्री राजस्थान सरकार श्री गुलाबचन्द कटारिया, अध्यक्षता ग्रामीण विधायक श्री मति सज्जन कटारा तथा विशिष्ठ
अतिथी भाजपा के प्रदेश मंत्री एंव थोक भंडार के पूर्व अध्यक्ष श्री प्रमोद सामर थे ।

कार्यक्रम की शुरूआत मनोज जोशी द्वारा माल्यार्पण तथा निवर्तमान अध्यक्ष के.के.शर्मा द्वारा शाल पहना कर सभी अतिथीयों का स्वागत के साथ हुई । स्वागत अभिनंदन की रस्म मे मतदान अधिकारी एडवोकेट श्री भूपेश पंचोली एवं सहमतदान अधिकारी श्री कमलेश शर्मा को श्री गुलाबचन्द कटारिया ने शाल पहनाया एंव स्मृति चिन्ह भेट कर अभिनंदन किया गया। कलडवास चैम्बर आँफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्रिज के लिये पूर्व मे किये गये उत्कृष्ठ कार्यो के लिये श्री गिरीश जोशी का अभिनंदन श्री मति सज्जन कटारा ने शाल ओढा कर स्मृति चिन्ह भेट किया गया ।

चैम्बर के निवर्तमान अध्यक्ष के.के.शर्मा ने अपने कार्यकाल के दौरान हुए कार्यो का ब्यौरा प्रस्तूत करते हुए बताया की कलडवास रीको मे चैम्बर भवन के लिये प्रयास किये जिसके परिणाम स्वरूप रीको मे चैम्बर भवन हेतु जमीन प्रदान कर दी गयी है और आशा है कि नव-गठीत कार्यकारीणी जल्द ही चैम्बर भवन निर्माण हेतु सकारात्मक कदम उठायेगी । शर्मा ने अपने कार्यकाल को बैहद सफल बताया एंव निवर्तमान कार्यकारीणी का परिचय करवाते हुए विदाई भाषण दिया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथी के रूप मे अपने उद्बोधन मे नगर विधायक एंव पूर्व गृहमंत्री राजस्थान सरकार श्री गुलाबचन्द कटारिया ने रीको कलडवास के विकास पर हर सम्भव प्रयास कर आवश्यक कदम उठाने का आस्वासन दिया । उन्होने इस क्षेत्र के उद्दमियो को विश्वास दिलाया कि विकास की नयी रफ्तार मे इस क्षेत्र को विकसित करने के लिये वे सरकार से हर स्तर यथासंभव प्रयास करने के लिये तैयार है इस काम मे वे नगर परिषद एंव नगर विकास प्रन्यास से भी आवश्यक सहायता दिलवाने का भरपूर प्रयास करेगें ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्रामीण विधायक श्री मति सज्जन कटारा ने बताया कि वे इस विधान सभा क्षेत्र के विधायक तौर पर कई विकास कार्य करवा चुंकि है तथा आने वाले समय मे भी वे इसके लिये उद्दमियो के साथ कंधे से कंधा मिला खडी रहेगी जिससे की कलडवास रीको औधोगिक क्षेत्र उदयपूर का सबसे बडा औधोगिक बन सकें ।

मतदान अधिकारी एडवोकेट श्री भूपेश पंचोली ने नवनिर्वाचित कार्यकारीणी के निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की एंव जिसके तुरंत बाद श्री गुलाबचन्द कटारिया ने निम्न पदो पर नवनिर्वाचित कार्यकारीणी को शपथ दिलवायी :-

अध्यक्ष:- श्री मनोज जोशी
उपाध्यक्ष:- श्री गोपाल अग्रवाल
सचिव:- श्री महावीर राठौड
सहसचिव:- श्री निखिल जैन
कोषाध्यक्ष:- श्री इंद्र सिंह कोठारी
सहकोषाध्यक्ष:- श्री मुकेश मुणोत

कार्यकारिणी सदस्य:- कुल बारह

  • श्री सतीश सारस्वत
  • श्री मनीष कालीका
  • श्री चन्द्र प्रकाश चौधरी
  • श्री स्वास्तिक रांका
  • श्री केजार अली
  • श्री सचिन जैन
  • श्री मनीष गन्ना
  • श्री मनीष पानेरी
  • श्री लोकेश वसीटा
  • श्री गिरीश भगत
  • श्री नितिन बोलिया
  • श्री शुभकरन जैन

नवनियुक्त अध्यक्ष मनोज़ जोशी ने अपने प्रथम अध्यक्षीय उदबोधन ने बताया कि इस क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास ही उनका मुख्य ध्येय है जिसके लिये वे कटीबद्द एंव प्रयासरत है। उनकी प्राथमिकता इस क्षेत्र को उदयपुर का बेहतरीन औधोगिक क्षेत्र के रूप मे विकसित करना है । पेट्रोल की बदती हुई कीमतों तथा क्षेत्र में उपलब्ध रोजगार के अवसरों को बेहतर बनाने के लिए इस क्षेत्र के लिये अच्छी आवगमन की सुविधा जुटाना, सार्वजनिक परिवहन की सुविधाओं को शुरू कराना जिससे इस क्षेत्र में नौकरी के शहर से तथा आसपास के गाँवों से आने वाले लोगों तथा कामगारों तथा उदयपुर नगर के बाहर से आने वालों को सस्ता एवं सुलभ यातायात साधन मिल
सके.

श्री जोशी ने उदयपुर के दोनों जन प्रतिनिधियों से यह मांग करी कि जल्द ही उदयपुर अहमदाबाद रेल मार्ग का आमान परिवर्तन का कार्य त्वरित गति से समयबद्ध सीमा में हो जिससे यहाँ के उद्यमियों को कच्छे एवं पक्के माल लादान की सुविधा उमरडा रेल स्टेशन से मिल सके, तथा बढती हुई प्रतिस्पर्धा के दौर में यहाँ के उद्यमी अपना माल देश विदेश में जल्द से जल्द भेज सके ।

उन्होंने प्रतापनगर से बलिचा तक जल्द ही फोर लेन मार्ग को समय की आवश्यकता बताया तथा यह भी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि ओद्योगिक क्षेत्र के आने वाले विस्तार को देखते हुए हिरन मगरी से उमरडा तक भी फोर लेन मार्ग जल्द ही बनाना चाहिए , तथा गीतांजलि अस्पताल के पास से गुप्तेश्वर महादेव मंदिर से कलडवास ओद्यागिक क्षेत्र में जाना वाला मार्ग भी कम से कम १२० फिट जल्द ही बनवाने से क्षेत्र के विकास में सहायता मिलेगी.

इस अवसर पर ESIC के कमिश्नर श्री जी सी दरजी भी उपस्तिथ थे तथा उन्हें यह बताया कि ESIC डिस्पेंसरी के अभाव में दुर्घटना के समय मजदूरों एवं कर्मचारियों की जान का जोखिम कम से कम हो तथा उन्हें जल्द चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो उसके लिए जल्द ही डिस्पेंसरी के निर्माण कार्य शुरू हो, तथा यह हो तब तक सरकार को नियुक्ति प्रदान करे हम उन्हें किराए पर डिस्पेंसरी लगाने के लिए स्थान उपलब्ध करवाने में मदद करेंगे…

कार्यक्रम मे रीको कलडवास क्षेत्र से जुडे अधिकांश उद्यमी उपस्थित थे । संचालन निवर्तमान महासचिव एंव नव निर्वाचित अध्यक्ष मनोज जोशी ने किया । धन्यवाद की रस्म के.के. शर्मा ने अदा की ।

PRESS RELEASE

Comments

comments

Add Comment