PVR Cinemas Udaipur- दर्शकों की जेब पर डाका !!

PVR Udaipur

उदयपुर पी.वी आर. सिनेमा सीधे सीधे स्थानीय लोगों को मूर्ख बनाने का काम कर रहा है. पी.वी.आर. सिनेमा की ओर से वर्तमान में चल रही फिल्मो की सूची के साथ समाचार पत्रों में विज्ञापन द्वारा यह बताया जा रहा है कि दोपहर दो बजे तक “हैप्पी आवर्स” के दौरान टिकटों पर सोमवार से गुरुवार तक  “डिस्काउंट” दिया जा रहा है. यह लगभग पचास प्रतिशत तक है. किन्तु जब टिकट काउंटर पर जायें तो टका सा जवाब मिलता है, “जी, यह सिर्फ पुरानी रिलीज फिल्मो पर लागू है, इसी हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्मो पर नहीं.”  जबकि फिलहाल पीवीआर में सिर्फ दो फिल्में अग्निपथ (कुल पंद्रह शो) तथा अंडरवर्ल्ड ( दो शो) ही प्रदर्शित की जा रही है. ज्यादा बात की जाये तो कहते है, आप वहां जाकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.

कल “अलर्ट रीडर्स” की तरफ से शिकायत आने पर यूबी सदस्य ने जाकर पड़ताल की तो मामला सही निकला. वहां ” अग्निपथ” फिल्म की टिकट दोपहर बारह बजे बाद रियायती दर पर उपलब्ध नहीं थी. जबकि स्थानीय समाचारपत्रों में अपने विज्ञापन में बिना ” * कंडीशन अप्लाई” के सीधे तौर पर लिखा हुआ है कि सोमवार से गुरुवार दोपहर दो बजे तक रियायती टिकट ही जारी किये जायेंगे. पी.वी.आर के अधिकारियों से जब इसका कारण जानना चाहा तो बताया गया कि ये निर्णय दिल्ली में बैठे आला अधिकारी लेते हैं. जब छपे हुए प्रपत्र में शिकायत दर्ज कर बॉक्स में डालना चाहा तो पाया कि बॉक्स पूरी तरह भरा हुआ था. प्रबंधन की तरफ से उसे खाली करने का कोई इंतज़ाम नहीं पाया गया.

उल्लेखनीय है कि जब पीवीआर ने झीलों के शहर में अपनी स्क्रीन्स ओपन की तो शहरवासियों ने उसका दिल खोलकर स्वागत किया. किन्तु इस प्रकार की शिकायतें कंपनी की छवि को नुक्सान पंहुचा रही है. कंपनी “विज्ञापन में कुछ और तथा सामने कुछ और..” जैसी राह पर निकल चुकी है, जो घातक है. अब जो कालेज स्टुडेंट और मध्यमवर्गी लोग फिल्म देखने आ रहे है, उन्हें महंगी सामान्य दरों पर टिकट खरीदना पड़ रहा है. क्योंकि इतना दूर सेलिब्रेशन माल में जाकर पुनः आना भी एक तरह से जेब के लिए लाभकारी नहीं है.
इस बारे में व्यूअर्स के कमेंट्स सादर आमंत्रित है.

UPDATE:

  • Being a Responsible Staff of PVR – They left their comment below. Accepting the Feedback and taking care of it further. 😉 Click Here to Read

If You Liked this Post you may also check : 5 Things I Hate About The Celebration Mall

Comments

comments

57 Comments - Add Comment

Reply