Menu
News

नगर निगम ने 2005 के बाद शहरी विकास (यूडी) कर के नए सर्वेक्षण की शुरुआत की

उदयपुर नगर निगम ने 2005 के बाद शहरी विकास (यूडी) कर के नए सर्वेक्षण की शुरुआत की है। शहरी विकास (यूडी) कर शहर के स्वामित्व वाली भूमि पर घर के पुनर्वास या नए निर्माण के लिए एक छूट है, जिसमें फिर से बेची गई संपत्ति भी शामिल है। नगर निगम आयुक्त ने यूडी कर योग्य संपत्तियों के सर्वेक्षण के लिए निविदाएं आमंत्रित करने के लिए 16 मार्च को दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई। बैठक के लिए वित्तीय सलाहकार, राजस्व अधिकारी, अतिरिक्त मुख्य अभियंता और उप नगर नियोजक सहित विभिन्न अधिकारियों को बुलाया गया था।

नगर निगम आयुक्त ने पिछले महीने हुई नगर निगम उदयपुर की पिछली बजट बैठक के बारे में अधिकारियों को बताया कि भाजपा पार्षदों ने अधिकारियों से पूछताछ करते हुए उनसे पूछताछ की। भाजपा पार्षदों ने पुष्टि की कि यूडी टैक्स का सर्वेक्षण आखिरी बार 2005 में किया गया था; लेकिन पिछली बैठक में यह तय हुआ था कि अगले महीने में नए सर्वेक्षण का आयोजन किया जाएगा, हालांकि इसे अभी तक नहीं किया गया है।

बैठक में, डिप्टी मेयर ने अधिकारियों से सर्वेक्षण की प्रगति के बारे में पूछताछ की और उन्होंने नाराज़गी जताई, जब उन्हें पता चला कि सर्वेक्षण नहीं किया गया है क्योंकि कार्यवाही रिपोर्ट में यह उल्लेख किया गया था कि सर्वेक्षण हो गया है। विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि सर्वे जल्द पूरा होना चाहिए।

About Author

17 Year-old madness interning at UdaipurBlog as Creative Content Writer. From finding solace in words to pursing it, 'themadsoul' has come a long way. Relishes Momos, Writing, Travelling and Clicking Self-Portraits.

No Comments

    Leave a Reply