Categories
News

उदयपुर के नए एसपी होंगे मनोज कुमार चौधरी

राज्य के कार्मिक विभाग के द्वारा शनिवार देर रात जारी तबादला सूची में उदयपुर, जयपुर ग्रामीण, प्रतापगढ़ और भीलवाड़ा जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बदले गए। नए आदेश के मुताबिक उदयपुर एसपी डॉ. राजीव प्रचार को एसीबी ब्यूरो, जयपुर में तबादला कर आईपीएस मनोज कुमार चौधरी को उदयपुर एसपी की कमान सौंपी गई हैं। मनोज कुमार चौधरी उदयपुर में सोमवार को पदभार ग्रहण करेंगे। इनकी प्राथमिकता आपराधिक तत्वों पर अंकुश और हर तरह के अवैध गतिविधिओं पर लगाम लगाना है।

Image Source: Twitter-ANI

इससे पहले मनोज कुमार चौधरी चितौड़गढ़ और राजसमंद में एसपी रह चुके हैं। वर्तमान में वह एसपी सीआईडी सीबी जयपुर की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे। वे जयपुर में DCP नॉर्थ और साउथ की कमान भी संभाल चुके हैं। उदयपुर के वर्तमान पुलिस अधीक्षक आईपीएस राजीव पचार का उदयपुर में करीब 10 माह का कार्यकाल रहा।

इसी प्रकार आदेशों के अनुसार अलोक कुमार वशिष्ठ को महानिरीक्षक जेल जयपुर से महानिरीक्षक पुलिस रेल्वेज़ जयपुर में, मनीष अग्रवाल-II को उप निदेशक राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर से तबादला कर जयपुर ग्रामीण का एसपी बनाया गया है। जयपुर ग्रामीण के वर्तमान एसपी शंकरदत्त शर्मा को मुख्यमंत्री सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। डॉ. अमृता दुहान को पुलिस उपायुक्त (क्राइम) जयपुर से तबादला कर प्रतापगढ़ जिले का एसपी बनाया गया है और प्रतापगढ़ जिले के वर्तमान एसपी आदर्श सिद्धू को भीलवाड़ा जिले के एसपी की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *