उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री की पत्नी नारायण सेवा प्रकल्पों से अभिभूत

उदयपुर 20 मार्च। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री श्री विजय बहुगुणा की धर्मपत्नी श्रीमती सुधा बहुगुणा ने बुधवार को नारायण सेवा संस्थान के लोयरा बड़ी स्थित सेवा महातीर्थ पोलियो अस्पताल में निःशक्त बच्चों के निःशुल्क पोलियो शल्य चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने शेष जीवन निःशक्तजनों की सेवा सुश्रुषा में नारायण सेवा संस्थान के माध्यम से करने की ईच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि व्यक्ति का वही जीवन सार्थक है जिसमें करूणा और परोपकार के भाव निहीत हो। उन्होंने पोलियो अस्पताल में आॅपरेशन के लिए भर्ती उत्तराखण्ड, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों के बच्चों से भी भेंट की और फल वितरित किए। उन्होंने आॅपरेशन थियेटर में होते हुए आॅपरेशन भी देखें।
आरम्भ में संस्थान संस्थापक श्री कैलाश मानव व सहसंस्थापिका श्रीमती कमला देवी अग्रवाल ने उनका स्वागत किया व संस्थान के निःशुल्क सेवा प्रकल्पों की जानकारी दी।
संस्थान निदेशक श्रीमती वंदना अग्रवाल ने उन्हें श्री नाथ जी का चित्र भेंट किया। संस्थान के बालगृह के प्रज्ञाचक्षु, विमंदित व मूल-बधिर बच्चों ने उनके स्वागत में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। अभिनन्दन समारोह का संचालन श्री जगदीश आर्य ने किया।
जन्म दिन मनाया: नारायण सेवा संस्थान की सहसंस्थापिका श्रीमती कमला देवी अग्रलवा का जन्म दिन बुधवार विविध सेवा कार्यों के साथ सेवा महातीर्थ लोयरा में मनाया गया। इस अवसर पर संस्थापक श्री कैलाश मानव निदेशक श्रीमती वंदना अग्रवाल, जगदीश आर्य, श्रीमती अग्रवाल के संस्थान की स्थापना व विकास में योगदान की चर्चा की। निराश्रित बालगृह के बच्चो ंने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। यह जानकारी नारायण सेवा संसथान के  अध्यक्ष डॉ प्रशांत अग्रवाल ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *