Menu
News

उदयपुर वासियों की ख़ुशी हुई फ़तेहसागर के साथ ओवरफ्लो!

उदयपुर में गुरुवार की सुबह शहरवासियों एवं पर्यटकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई। शहर की प्रमुख झील फतहसागर के चारों गेट गुरुवार 7 अक्टूबर की सुबह 9.15 बजे जिला कलक्टर चेतन सिंह देवड़ा द्वारा खोल दिए गए।

जल संसाधन विभाग के अनुसार ऐसा पहली बार हो रहा है जब झील के गेट अक्टूबर में खोले जा रहे है। इसकी भराव क्षमता 13 फिट है और बुधवार शाम तक यहां 13 फिट 3 इंच पानी भर चुका था। जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता के.सी.जैन ने बताया की पिछले वर्ष 6 सितंबर को गेट खोले गये थे।

फतेहसागर में पानी आने का अर्थ है साल भर पानी का संपूर्ण प्रबंध अथवा गेट खुलने के बाद अब यह झील पर्यटको के लिए आकर्षण केंद्र रहेगी। अब गेट खुलने के बाद फतेहसागर का पानी शहर के बीच यूआईटी पुलिया से आयड़ होता हुआ उदयसागर पहुंचेगा। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस थाना अंबामाता को भी विभाग की ओर से सूचना दी गई है।

कोरोना का संक्रमण कम होने के कारन प्रशासन ने उदयपुर वासियों का संयम देखते हुए फतेहसागर के गेट गुरुवार को खोलने का फैसला लिया। ऐसे में फतहसागर का गेट खुलने के दौरान भी जिला प्रशासन ने आमजनों से कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की है। जिला कलक्टर ने कहा है कि इस दौरान मास्क एव सोशल डिस्टेंशिंग का विशेष ध्यान रखे।

No Comments

    Leave a Reply