Categories
News

बड़ीसादड़ी-मावली ट्रैन का शुभारम्भ

बड़ीसादड़ी-मावली ट्रैन का शुभारम्भ रविवार को हो चुका है। इस ट्रैक का लोकार्पण रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया। बड़ीसादड़ी से उदयपुर की पहली ट्रैन को झंडी दिखाने के साथ ही फेरे बढ़ाने की घोषणा की गई। रेल मंत्री ने बड़ीसादड़ी-उदयपुर ट्रैन के दिन में दो फेरे करने की घोषणा की है। इसके साथ ही समारोह में रीवा-उदयपुर वीकली स्पेशल और सिउड़ी-सियालदह ट्रैन की भी शुरुआत की गई। कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री ने दो और ट्रेनों को झंडी दिखाई। इस दौरान भिंडर रेलवे स्टेशन पर स्वागत करने भारी मात्रा में जन सैलाब की मौजूदगी रही। सांसद सीपी जोशी ने कहा कि बड़ीसादड़ी-नीमच रेल लाइन तीन साल संघर्ष के बाद मिली है। अगर इसी का कार्य एक साल में हो जाए तो उदयपुर का जुड़ाव सीधा नीमच के रास्ते मुंबई से हो जाएगा।
कार्यक्रम में मौजूद –
बड़ीसादड़ी स्टेशन पर कार्यक्रम में विधानसभा प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी, पूर्व सांसद श्रीचंद कृपलानी, बड़ीसादड़ी विधायक ललित कुमार ओस्तवाल इसके साथ दूसरे और भी कई सारे अथितिगण मौजूद थे।
अंतर्राष्ट्रीय रेल मार्ग का जिम्मा सौंपा –
सिटीजन सोसाइटी ने रेल मंत्री को उदयपुर आने का न्योता देते हुए उदयपुर-सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय रेल मार्ग के विज़न के लिए दस्तावेज सौंप दिए है।अध्यक्ष क्षितिज कुम्भट, सदस्य तुषार मेहता, सुनील लड्ढा भी वह मौजूद थे। उन्होंने वर्ष 2001 में स्वाधीनता सैनानी हुकुमराज मेहता की ओर से तैयार लंदन-सिंगापुर-कोलकत्ता रेललाइन विज़न की जानकारी दी। उदयपुर से सिंगापुर के बीच बुलेट ट्रैन से जोड़ने का आग्रह किया।

इसके साथ ही डबोक एयरपोर्ट पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मेवाड़ी में बात की, साथ ही उन्हीने ट्विटर पर उदयपुर के लिए मेवाड़ी भाषा में लिखा कि “महाराणा प्रताप री, भामाशाह री, स्वतंत्रता संग्राम री, मीरा री धरती, असि त्याग तपस्या री वीरभूमि उदयपुर ने म्हारो घणो-घणो नमन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *