Menu
News

सेवाश्रम चाैराहा और कुम्हाराें का भट्टा पर बन रहे फ्लाईओवर का सीएम ने किया ऑनलाइन शिलान्यास

Udaipur Traffic Jam
  • सेवाश्रम चाैराहा और कुम्हाराें का भट्टा पर बन रहे फ्लाईओवर का सीएम ने किया ऑनलाइन शिलान्यास।
  • सूरजपोल से एयरपोर्ट रोड आने-जाने वाले वाहन जंक्शन पर रुके बिना सीधे आ-जा सकेंगे।
  • दुर्गा नर्सरी रोड और माली कॉलोनी रोड से गुजरने वाले वाहनों से नहीं लगेगा जाम।

शहर में बढ़ते यातायात के दबाव को कम करने के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी के सेवाश्रम चाैराहा और कुम्हाराें का भट्टा फ्लाईओवर प्रोजेक्ट्स का राजस्थान सीएम अशाेक गहलाेत ने साेमवार काे जयपुर से वीसी से लाेकार्पण-शिलान्यास किया। दाेनाें प्रोजेक्ट्स को 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है। दोनों फ्लाईओवर बनने के बाद शहरवासियों को बड़ी रहत मिल जाएगी।

कुम्हारों का भट्टा चौराहे पर सूरजपोल, एयरपोर्ट रोड, दुर्गा नर्सरी राेड और माली कॉलोनी रोड का जंक्शन होने से ट्रैफिक दबाव से ज्यादातर
जाम की स्थिति बानी रहती है। इस चौराहे पर फ्लाईओवर बनने के बाद सूरजपोल से एयरपोर्ट रोड आने-जाने वाले वाहन जंक्शन पर रुके बिना सीधे आ-जा सकेंगे। वहीं दुर्गा नर्सरी रोड और माली कॉलोनी रोड से गुजरने वाले वाहनों का भी जाम नहीं लगेगा।

वैसे ही बीएन कॉलेज से सेवाश्रम और सेवाश्रम ओवर ब्रिज से सुभाषनगर रोड पर भी सुबह शाम ट्रेफिक दबाव से जाम रहता है। इसके लिए दलाल पेट्रोल पंप से भगत सिंह पुलिया तक फ्लाईओवर बनने के बाद प्रतापनगर की तरफ बिना रुके आ-जा सकेंगे और सेवाश्रम ब्रिज से सुभाषनगर की तरफ आने-जाने वालों को भी क्रॉस ट्रैफिक का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इसके अलावा स्मार्ट सिटी से जुड़े दूसरे प्राेजेक्ट का भी लाेकार्पण-शिलान्यास किया।

  • पीछाेला झील में गिर रहे गंदे पानी काे राेकने के लिए सीसारमा गांव में सीवरेज सिस्टम का कार्य शुरू किया जायेगा।
  • दक्षिण विस्तार याेजना के तहत 200 फीट राेड का डामरीकरण का कार्य और बी ब्लाॅक में आंतरिक सड़काें का काम शुरू किया जायेगा।
  • गणेश घाटी क्षेत्र में हेरिटेज संरक्षण का कार्य, गुलाबबाग में सरस्वती लाइब्रेरी का संरक्षण-विकास का कार्य, रेजीडेंसी स्कूल मेें विकास कार्य, बलीचा मेें एडमिन ब्लाॅक और वेलफेयर सेंटर और चेतक चर्च बिल्डिंग संरक्षण का कार्य शुरू किया जायेगा।

साथ ही स्वरूपसागर-फतहसागर लिंक नहर पर पुलिया विस्तार, सुभाष नगर से धूलकोट चौराहा राेड तक आयड़ नदी पर काॅजवे, चांदपाेल, ब्रह्मपाेल, अंबापाेल और सत्तापाेल के संरक्षण के कार्य, बलीचा में सीएनडी वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट का लोकार्पण भी किया गया।

About Author

A Content Writer at UdaipurBlog who has worked as a marketing professional for many startups. The post-grad in Advertising and Public Relations enjoys travelling, exploring, learning, reading and writing.

No Comments

    Leave a Reply