Categories
News

कालाबाजारी रोकने की दिशा में रसद विभाग की कार्रवाई जारी

जिला प्रशासन के निर्देशानुसार रसद विभाग द्वारा कालाबाजारी रोकने की दिशा में कार्यवाही जारी है। निर्धारित मूल्यों से ज़्यादा वसूल रही दुकानों को कर रहे सीज।

लॉकडाउन की अवधि में जनरल स्टोर, डेयरी, मेडिकल स्टोर जैसी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने वाले स्टोर्स, दुकानों, प्रतिष्ठानों को खुला रखने की अनुमति दी गई है।

जिला प्रशासन के आदेशानुसार इन सभी को तय कीमत पर व्यापार की अनुमति प्रदान की गई है। लेकिन कुछ प्रतिष्ठानों और दुकानों पर आवश्यक वस्तुओं को अंकित मूल्य से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। जिसके तहत विभाग ने एक दर्जन से अधिक किराना और मेडिकल स्टोर को सील कर मुनाफाखोरी पर लगाम लगाने की प्रक्रिया को जारी रखा है।

इसी के अंतर्गत, रसद विभाग की टीम ने गुरुवार को प्रताप गौरव केंद्र के समीप स्थित एक सुपर मार्केट को सीज़ कर दिया।

जिला प्रशासन ने राशन की किमतों को नियंत्रित करने के लिए 21 मार्च के दामों के आधार पर रेट लिस्ट जारी की, जिसमें जरूरत की करीब एक दर्जन वस्तुओं को शामिल किया गया। व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान पर इस लिस्ट चस्पा करने के लिए पाबंद किया। राशन की अधिक किमत वसुलने पर किराने की दूकानों को सीज कर व्यापारियों के खिलाफ चालान बनाए गए। सेनिटाईजर और मास्क की कालाबाजारी करने पर 5 मेडिकल स्टोर को सील किया।

By Neha Tare

A Content Writer at UdaipurBlog who has worked as a marketing professional for many startups. The post-grad in Advertising and Public Relations enjoys travelling, exploring, learning, reading and writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *