Categories
News

मुंबई से उदयपुर साइकिल पर आए फिटनेस आइकॉन मिलिंद सोमन

आज कल जहा हम दिन पर दिन आलसी हुए जा रहे है, वहीं 56 साल के फिटनेस आइकॉन मिलिंद सोमन ने मुंबई से उदयपुर साइकिल पर अपना रास्ता तय करते हुए कई उपदेश दिए है। वे किसी चुनौती से पीछे नहीं हटते और ये उन्होंने अपनी “एक पहल स्वच्छ हवा की ओर” अभियान के तहत स्पष्ट कर दिया है। इस अभियान के तहत मिलिंद मुंबई से दिल्ली तक की साइकिल यात्रा पर निकले है। इस दौरान वे 1000 किलोमीटर से ज्यादा ग्रीन राइड कर रहे हैं।मिलिंद का कहना है की ज़िन्दगी में एक्ससरसाइज़ जैसी अच्छी आदतों का होना बहुत ज़रूरी है।

“मैं सुबह उठना बिलकुल पसंद नहीं करता। मगर आज हमें एक्सरसाइज की जरुरत है, क्योंकि पहले टेक्नोलॉजी कम थी, इसलिए हम जो भी काम करते थे, हाथ से करते थे। मगर अब नहीं करते हैं इसलिए एक्सरसाइज बेहद जरूरी है।”

मिलिंद ने प्रदूषण कम करने को लेकर कहा कि इसे रोकने के लिए हम जो भी छोटी से छोटी चीज कर सकते हैं वो करें। हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि प्रदूषण को कम करने के बारे में सोचें। हमारा छोटा से छोटा योगदान भी मायने रखता है।

मन की शांति के साथ तन को स्वस्थ्य रखना ज़रूरी है। इसीलिए हमे भी हमारी आदतें सुधारनी चाहिए और एक स्वस्थ भविष्य की ओर अग्रसर होते हुए अपनी सेहद का खुद ही ख्याल रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *