Categories
Featured

पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय के फाउंडर एवं चेयरमैन राहुल अग्रवाल को राज्यपाल कलराज मिश्रा से मिला एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड

एक सुनहरे भविष्य की ओर कदम बढ़ने के लिए शिक्षा का होना आवश्यक है। इसके लिए अनिवार्य है उत्कृष्ट शिक्षा और उदयपुर में ऐसी शिक्षा प्रदान करने वाले पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय के फाउंडर एंड चेयरमैन राहुल अग्रवाल है। जिन्हे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों एवं सेवाओं के लिए प्रदेश में राज्यपाल कलराज मिश्रा ने एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया।

राहुल अग्रवाल की ओर से यह सम्मान पेसिफिक यूनिवर्सिटी प्रेसिडेंट प्रो. के. के. दवे ने प्राप्त किया। इस भव्य समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की कई नामी हस्तियां भी सम्मिलित हुई।

पुरस्कारी राहुल अग्रवाल पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय उदयपुर में विभिन्न प्रकार के कोर्सेज संचालित कर रहे है जिससे मेडिकल क्षेत्र से जुड़े कई क्षेत्रों में विद्यार्थी महारथ हासिल कर रहे हैं। विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को नई एवं नवीनतम चिकित्सा तकनीकियों से अवगत करा कर शिक्षा दी जाती है, ताकि मरीज को सटीक और सही उपचार मिले।

पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में मरीज़ों के लिए सुविधाएं रियायती दरों में उपलब्ध करवाई जाती हैं जिससे हर वर्ग के मरीज़ का सही से उपचार हो और इससे मरीज़ को भी लाभ मिले।

समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्रा ने पेसिफिक मेडिकल विश्वविद्यालय और राहुल अग्रवाल के द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट एवं नवीनतम तरीकों से हो रहे काम की सराहना की और एक शिक्षक का महत्व क्या है वो भी बताया। इसके साथ ही राहुल अग्रवाल अपने शिक्षण तरीकों से जो प्रदेश भर में बदलाव लाए है उसे भी प्रेरित किया।

दुनिया के महानतम विश्वविद्यालयों का सच्चा मिशन जीवन की गुणवत्ता में सुधार के माध्यम से बेहतर मानवीय परिस्थितियों को लाना है और पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी इस ओर अग्रसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *