Categories
News

डांस फ़ोर कम्युनीटी – राजस्थान डान्स एसोसिएशन द्वारा निशुल्क डांस एजुकेशन प्रोग्राम

जहाँ विश्वभर में कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से सभी प्रकार के कलाकारों का कार्य व प्रगति रुक सी गयी है ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी कि बात से प्रेरित होकर राजस्थान डान्स एसोसिएशन डांसर्स और कोरियोग्राफ़र्स को आत्मनिर्भर व सक्षम बनाने के लिए एक बेहतरीन प्रयास कर रहा हैं। यह एसोसिएशन देशभर के डांसर्स और कोरियोग्राफ़र्स के लिए ला रहा है एक निशुल्क डांस एजुकेशन प्रोग्राम “डांस फ़ोर कम्युनीटी “ जिसका फ़ायदा देश में रहने वाले हर डांसर व कोरियोग्राफ़र उठा सकतें हैं ।

राजस्थान डान्स सोसिएशन द्वारा प्रस्तुत डांस फ़ोर कम्युनीटी एक ऐसा फ्री डांस एजुकेशन प्रोग्राम है जो हर कोरियोग्राफर, डांसर, वेडिंग कोरियोग्राफर, बैगराउंड आर्टिस्ट सभी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

एसोसिएशन के कमेटी मेंबर श्री सुमित लेखारी ने बताया कि 20 दिन तक चलने वाला यह प्रोजेक्ट सभी डांसर्स के लिए बिलकुल फ़्री है जिसमें भारत के बेहतरीन व मशहूर कोरियोग्राफर ऑनलाइन डान्स टीचिंग और थ्योरी सैशन देंगे जिसका किसी से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। पूरे भारत में कहीं भी कोई भी कोरियोग्राफ़र या डासर्स इस प्रोग्राम से आनलाइन जुड़ कर सीख सकता है।

सुमित बताते हैं की इस मुहिम से जुड़े किसी सेलेब्रिटी ने किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया हैं। ये सभी सेलिब्रिटीज डांसर के लिए हाथ से हाथ मिला कर खड़े हैं।

लॉकडाउन के समय में किस तरह घर बैठे आप अपनी कला को निखार सकते हैं साथ ही आने वाले समय में किस प्रकार विभिन्न परेशानियों का सामना कर सकते हैं और कैसे इन परेशानियों से निजात पा सकते हैं इस तरह की कई बातें यह सभी 20 एक्सपर्ट देश के डांसर्स और कोरियोग्राफ़र्स को बताएंगे।

इस प्रोग्राम के अंतर्गत, देश के 20 आइकोनिक सेलिब्रिटीज सभी डांसर्स से रूबरू होंगे। इंडिया में होने वाला यह पहला ऐसा डांस एजुकेशन प्रोग्राम हैं जिसकी शुरुआत राजस्थान से हुई है।

राजस्थान डान्स एसोसिएशन से राज्य के 45 शहरों के 500 कोरियोग्राफर और डांसर्स जुड़े हुए हैं। यह एसोसिएशन काफ़ी समय से डांसर्स के हित में कार्य करता आ रहा है।

ये लाइव टीचिग सेशन 5 जून से राजस्थान डान्स एसोसिएशन के इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक पेज पर शुरू होगी। इसमें प्रतिदिन एक सेलिब्रिटी आकर सभी को ट्रेनिंग देंगे।

“डांस फ़ोर कम्युनीटी” के फ्री सेशंस अटेंड करने के लिए आप निचे दिए राजस्थान डान्स एसोसिएशन के इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक पेज लाइक और फॉलो करें:

https://www.instagram.com/rdarajasthandanceassociation/
https://www.facebook.com/RDAudapur/

By Neha Tare

A Content Writer at UdaipurBlog who has worked as a marketing professional for many startups. The post-grad in Advertising and Public Relations enjoys travelling, exploring, learning, reading and writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *