Menu
Social

जानिए कैसे साँची ग्रुप ने बनाए सबके सपनो के घर

हमारी ज़िन्दगी में कई दौर ऐसे आते हैं जहाँ हमारी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं होता। और उन खुशियों में जब परिवार का साथ होता है, तो बात ही कुछ और होती है। फिर चाहे वो हमारी पहली नौकरी हो या हमारा पहला घर। ऐसे ही जीवन में खुशियों को भरने के लिए साँची ग्रुप ने एक शुरुआत की थी।

अक्सर लोगों के मन में ख्याल आता है कि वे किसी ऐसी जगह घर बनाए जो शहर के बीच हो। अस्पताल की सुविधाओं के साथ बच्चों के लिए स्कूल और बड़े-बूढ़ों के लिए पार्क की सुविधा भी हो। पर हर किसी का ये सपना सच नहीं होता। घर बनाने के समय कई अड़चने आती हैं। पर उन अड़चनों से आगे बढ़कर अपने सपने की और अग्रसर होना ज़रूरी है।

पर शहर के बीच, सब सुख-सुविधाओं के मध्य घर बनाना आसान है क्या? ऐसे में, साँची ग्रुप ने उदयपुर के उस जगह पर, जिसका बहुत लोगों ने आज तक नाम भी नहीं सुना होगा, वहां पर एक आशियाना बनाने की उम्मीद जगाई। कलड़वास उदयपुर शहर के उन क्षेत्रों में से एक है जो शहर के बाहर है।

लोगों के लिए ये सोचना मुश्किल है कि यहाँ पर आवास किया जा सकता है। कलड़वास उदयपुर शहर कि सीमा पर स्तिथ एक गाँव है जहाँ पर लोग तो रह रहे थे, पर दूसरी चीज़ें मिलना मुश्किल था। इसीलिए आज भी साँची ग्रुप के पास कई ऐसे लोग आते हैं जो ये सवाल करते हैं कि कलड़वास ही क्यों ?

कलड़वास में गत वर्षो में सरकार द्वारा विकास के अनंत कार्य किये गए हैं। इसका जवाब देने में सहायक निम्न बातें हैं।

school in kaladwas, udaipur

शिक्षा हम सभी के जीवन में एक महत्त्वपूर्ण दायित्व निभाती है। परिवार के हर बड़े का यही सपना होता है के उनके बच्चे पढ़-लिखकर अपना नाम बनाएं। और एक घर खरीदने से पहले उनका यही ख्याल होता है कि वे ऐसी जगह घर बनाएं, जहाँ शिक्षा को किसी भी रूप से आपत्ति या नुकसान न हो। बच्चो की शिक्षा को मद्देनजर रखते हुए यहाँ पर हिंदी व अंग्रेजी दोनों ही माध्यमों के विद्यालय एवं महाविद्यालय के निर्माण किये गए, जिससे बच्चो के विद्यालय आने और जाने में लगे समय की बचत होगी।

Cricket Stadium in Udaipur

क्रिकेट हमेशा से ही सभी का पसंदीदा खेल रहा है। फिर चाहे कोई छोटा बच्चा हो या बड़ा व्यक्ति, पुरुष हो या महिला, क्रिकेट हम सभी को एक करता है। और इससे अच्छी बात क्या हो सकती है कि क्रिकेट प्रेमियों के लिए कलड़वास में क्रिकेट स्टेडियम भी बन रहा है। इतना ही नहीं, बच्चों एवं बड़ों के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए यहाँ पर पास ही में खेल का मैदान भी है।

hospitals and infrastructurein kaladwas

बढ़ती आबादी को देखते हुए सरकार भी यहाँ विकास के पन्ने पलट रही है। स्वास्थ सुविधाओं को ध्यान में रखते हुई यहाँ पर अस्पतालो के भी निर्माण हो रहे है। औद्योगिक क्षेत्र के पास होने से यहाँ पर रोजगार को देखते हुई कई कंपनियों के ऑफिस भी हैं।

साथ ही रोड नेटवर्क से संपर्क को स्थापित करने के लिए यहाँ पर 6 लेन रोड भी बन रही है। ज़ाहिर है कि जहाँ से सड़क कनेक्टिविटी आज के समय के लिए एक आवश्यक सुविधा है। चाहे हमें काम पर जाना हो, अस्पताल जाना हो, या बच्चों की सुरक्षा की बात हो, 6 लेन हर रूप में सहायक है।

हर इंसान का सपना होता है कि वो अपने परिवार के साथ सब सुख-सुविधाओं के बीच रहे। और साँची ग्रुप ने हर उस इंसान का सपना पूरा करने कि ठानी है। कलड़वास में अपनी प्रॉपर्टी बना कर साँची ग्रुप ने लोगों कि मुश्किलें हल करने कि कोशिश कि है। घर बनाना आसान बात नहीं, ये हम सब जानते हैं। उसमे लग रहा समय, सामान, और पैसा तीनो ही बहुत कीमती है।

और सबके लिए आसान नहीं कि वे उतना समय निकाल पाएं। ऐसे उन सभी लोगों के लिए, जिन्हें घर बनाने में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है, उनके लिए एक आसान तरीका खोज निकला है। साँची ग्रुप कि प्रॉपर्टी पूर्ण रूप से सुख-सुविधाओं से सुसज्जित है।

साँची ग्रुप उम्मीद करता है कि वो कलड़वास में भी घर बनाकर लोगों को ग्रामीण क्षेत्र के विकास कि ओर अग्रसर करे। साँची ग्रुप के अधीन ड्रीम हाउस, घर-आँगन और विलाज , जैसी प्रोपर्टियां हैं। आइये जानते हैं, इन प्रॉपर्टीज में क्या है।

1. घर-आँगन

साँची ग्रुप के सभी प्रोजेक्ट्स में से सबसे पहले आता है घर-आँगन। सभी 1680 घरों के नक्शों को इस प्रकार बनाया है कि रौशनी और हवा कि आवाजाही रहे। सभी घरों से बाहर कि सुंदरता और हरियाली का खूबसूरत नज़ारा दिखाई पड़ता है।

2. ड्रीम हाउस

 

ड्रीम हाउस यानि सपनो का घर। और साँची ग्रुप ने इस प्रोजेक्ट से सभी को किफायती दामों पर अपने सपनो का घर लेने कि उम्मीद दी है। आस-पास हरियाली और अरावली कि वादियों के साथ यहाँ घर लेने के कई फायदे हैं।

3. साँची विलाज

विलाज 3BHK डुप्लेक्स फार्महाउस प्रोजेक्ट्स हैं। शहर कि भाग-दौड़ से कुछ ही दूर, यहाँ रहने का अलग अनुभव है।

एक मकान को घर बनाने के लिए परिवार के साथ साथ मकान बनाने वाले कि अच्छी नियत कि भी ज़रूरत होती है। साँची ग्रुप का यही मानना है कि मकान बनाने के साथ-साथ आस-पास के क्षेत्रों में विकास हो, लोगों का कल्याण हो, और सभी को अपने सपनो का घर मिले।

यदि आप भी चाहते हैं कि आपका घर आपके सपनो का हो, तो अभी +91 9829281423 पर फ़ोन लगाइये ओर जानिए साँची ग्रुप कि प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने के फायदे।

No Comments

    Leave a Reply