Categories
News

उदयपुर के खेरवाड़ा में तनाव बरकरार – इंटरनेट सेवाएँ बंद

शिक्षक भर्ती के अनारक्षित पदों पर एसटी वर्ग की भर्ती की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे तनाव के बाद मामला फिर गर्मा रहा है। डूंगरपुर कांकरी-डूंगरी पहाड़ी पर गुरुवार को आंदोलन फिर उग्र हुआ और उदयपुर-अहमदाबाद मार्ग पर स्थिति नियंत्रण से बहार हो गई।

प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे जाम कर दिया। गाड़ियां और पेट्रोल पंप पर आग लगाई, सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। सिसोद से मोतलीमोड़ के बीच पांच किलोमीटर के एरिया पर 24 घंटे से प्रदर्शनकारियों का कब्जा रहा।

भीड़ ने एक ट्रक कब्जे में ले लिया और उसमें बैठकर पुलिस बल पर भी हमला किया। बातचीत करने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल को भी वापस लौटना पड़ा।

फ़िलहाल उदयपुर से अतिरक्त जाप्ता मौके पर पहुंचा व मौके पर एमबीसी और एमपीबी के जवान तैनात है। स्थिति के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

इधर, उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे जाम के मद्देनजर उदयपुर से जाने वाले वाहनों को मोतली मोड़ से डूंगरपुर की तरफ डाइवर्ट किया गया है वहीं अहमदाबाद से आने वाले वाहन बिछीवाड़ा डूंगरपुर होकर मोतली मोड़ से उदयपुर की ओर आ रहे है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह भी तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं हुई है। उपखण्ड क्षेत्र खेरवाड़ा में इंटरनेट सेवा (लीज लाईन छोड़कर) हुई निलंबित कर दी गई हैं जो शुक्रवार को दोपहर 3 बज से आने वाले 24 घंटों के लिए निलंबित रहेंगी।

मामले यह है की प्रदर्शनकारी शिक्षक भर्ती के अनारक्षित 1167 पदों को एसटी वर्ग से भरने की मांग कर रहे हैं जिसके चलते कांकरी डूंगरी पहाड़ी पर पिछले 17 दिन से प्रदर्शन चल रहा था।

By Neha Tare

A Content Writer at UdaipurBlog who has worked as a marketing professional for many startups. The post-grad in Advertising and Public Relations enjoys travelling, exploring, learning, reading and writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *