Menu
News

उदयपुर की आत्मिका ने जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीते दो सिल्वर मेडल

उदयपुर की एक और बेटी ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है। इस बार शूटर आत्मिका गुप्ता ने पेरू की राजधानी लीमा में चल रही आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अप्रतिम प्रदर्शन करते हुए टीम और मिक्स इवेंट में देश के लिए दो सिल्वर मेडल जीते है।

30 सितंबर से 10 अक्तूबर तक चलने वाले इस चैंपियनशिप में 32 देशों के 370 निशानेबाज विभिन्न स्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे हैं। उसमे से आत्मिक भी एक हैं।

आत्मिका ने 2 अक्टूबर को 10 मीटर एयर रायफल की मिक्स टीम की फाइनल स्पर्धा में राजप्रीत सिंह के साथ अमेरिकन जोड़ी को कड़ी टक्कर देते हुए सिल्वर मेडल प्राप्त किया। उसी दिन 10 मीटर एयर रायफल में निशा कंवर और जीना खिट्टा के साथ हंगरी की टीम के साथ भी कड़े मुकाबले के बाद सिल्वर मेडल पर अपना हक़ जमाया।

​​​​​​​आत्मिका ने पहली बार तकरीबन 17 साल की उम्र में रायफल चलाना बीएन कॉलेज रेंज में सीखा था। वहां उनके कोच जितेंद्र सिंह मायदा थे, जिन्होंने पहली बार आत्मिक को शूटिंग में निपुण किया ।

आत्मिका ने पिछली नेशनल चैम्पियनशिप में 6 मेडल जीते थे और हाल में आयोजित ट्रायल में पहला स्थान हासिल किया, जिसके आधार पर भारतीय दल में इनका चयन हुआ।

स्पर्धा के बाद 20 साल की आत्मिका ने पिता आंचल गुप्ता को बताया कि “अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए स्वर्ण पदक की उम्मीद थी, लेकिन कड़े मुकाबले में चूक गए। अब ओलिंपिक 2024 के लिए दुगुनी तैयारी करूंगी”। उनके पिता ने कहा कि “बेटी ने सबकी उम्मीदों को पूरा किया है”।

No Comments

    Leave a Reply